Dubai ट्रेन(Dubai Train): अब आप भारत से दुबई सिर्फ दो घंटे में Underwater Train से पहुंच सकेंगे. कैसे?

Dubai Train
Dubai Train
Dubai ट्रेन(Dubai Train): हमारे देश भारत में कई लोग बाहर रहते हैं या वहाँ काम करते हैं। भारतीयों की सबसे बड़ी आबादी कनाडा, अमेरिका और दुबई में रहती है। भारतीय जो बाहर रहते हैं, उन्हें अपने देश से दूसरे देश में यात्रा करने के लिए फ्लाइट का उपयोग करना होता है, जो कभी-कभी काफी समय लेता है।

हालाँकि, जो भारतीय दुबई, यूएई में रहते हैं या काम करते हैं, उनके लिए एक अच्छी खबर है। खुशखबरी यह है कि भारतीय अब अंडरवाटर ट्रैन पर सफर कर सकेंगे और कुछ घंटों में दुबई पहुंच सकेंगे। यह दुबई ट्रेन आपको समुन्द्र के अंदर से दुबई ले जाएगा।

नीचे पढ़ें कि इस ट्रैन (Dubay Train) का उपयोग कैसे करें।

Dubai Train
Dubai Train

मुंumabi से Duबई तक चलने वाली अंडरवाटर ट्रेन (Dubai Train)

दुबई के प्रसिद्ध न्यूज़ पोर्टल Khaleej Times ने बताया कि एक यूएई की कंपनी नाम National Advisor Bureau Limited है, जो भारत और यूएई को समुन्द्र के अंदर से जोड़ने की योजना बना रही है। यह कंपनी दोनों देशों को समुन्द्र द्वारा जोड़ना चाहती है ताकि कारोबार बढ़ाया जा सके।


कम्पनी का विचार है कि इस परियोजना से दुबई से भारत तक कच्चा तेल आसानी से पहुंचाया जा सकेगा, साथ ही इस ट्रैन से दोनों देशों के लोगों को आने-जाने में भी आसानी होगी।


UAE-India कॉन्क्लेव के दौरान, नेशनल एडवाइजर ब्यूरो लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ कंसलटेंट अब्दुल्ला अलसेही ने इस अंडरवाटर ट्रैन प्रोजेक्ट के बारे में सभी को बताया और इसके बारे में बहुत कुछ कहा। आपको बता दें कि रिपोर्ट के अनुसार ये ट्रैन दुबई से मुंबई तक जाएंगे।

2000 किलोमीटर का रेल नेटवर्क बनाया जाएगा

Dubai Train
Dubai Train
UAE-India कॉन्क्लेव में कंपनी के चीफ कंसलटैंट अब्दुल्ला अलसेही ने कहा कि अगर इस परियोजना को भविष्य में पूरी मंजूरी मिलती है तो हम दुबई को मुंबई से जोड़ने के लिए 2000 किलोमीटर का रेल नेटवर्क बनाएंगे। इसके द्वारा मुम्बई से दुबई आसानी से दो घंटे में पहुंच सकते हैं।

आगे उन्होंने कहा कि अब इस योजना पर फिर से विचार करना चाहिए ताकि काम में कोई समस्या न हो। यदि इस परियोजना पर काम होना शुरू हो जाता है, तो आप मुंबई से दुबई सिर्फ दो घंटे में अंडरवाटर बुलेट ट्रैन से पहुंच सकते हैं।

यह देश अंडरवाटर ट्रैन पर भी काम कर रहा है।

भारत और यूएई के अलावा अंडरवाटर ट्रैन पर आपसी कारोबार बढ़ाने के लिए कई देश विचार कर रहे हैं। अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और रूस अंडरवाटर ट्रैन परियोजना पर काम करने की योजना बना रहे हैं। वर्तमान में ऐसी ट्रेनें सिर्फ जापान और चीन में चलायी जा रही हैं।


हम उम्मीद करते हैं कि आप इस लेख से इस अंडरवाटर ट्रैन प्रोजेक्ट और दुबई अपडेट के बारे में अधिक जानकारी मिल गयी होगी. इसे अपने दोस्तों के साथ भी साझा करें ताकि वे भी इस Underwater प्रोजेक्ट के बारे में जान सकें। यदि इस परियोजना पर आगे काम होना शुरू होता है तो भारतवासी खुश हो जाएंगे।

आम पूछे जाने वाले प्रश्न: Dubai Train

दुबई से मुंबई तक अंडरवाटर ट्रैन कब तक चलेगी ?

दुबई से मुंबई तक चलने वाली अंडरवाटर ट्रैन प्रोजेक्ट की अभी प्लानिंग चल रही हैं और जल्द ही प्रोजेक्ट की प्लानिंग होने के बाद जब इस प्रोजेक्ट का सारा काम पूरा हो जायेगा तब आप दुबई से मुंबई ट्रैन द्वारा जा पाएंगे।

कौन सी कंपनी दुबई से मुंबई अंडरवाटर ट्रैन प्रोजेक्ट पर काम कर रही हैं?

National Advisor Bureau Limited जो कि एक UAE की कंपनी हैं वो दुबई से मुंबई तक अंडरवाटर ट्रैन चलने वाली प्रोजेक्ट पर काम कर रही हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ