Jar की सफलता की कहानी: पूरी खबर पढ़ें: एक बिहारी लड़के ने 12 महीने में 2000 करोड़ रुपये की कंपनी बनाई!

 Jar की सफलता की कहानी: पूरी खबर पढ़ें: एक बिहारी लड़के ने 12 महीने में 2000 करोड़ रुपये की कंपनी बनाई!

Follow the हिंदी खबर एक्सप्रेस ! Hindi Khabar Express ! channel on WhatsApp:

Jar सफलता की कहानी: आपने बिज़नेस और स्टार्टअप क्षेत्र में बहुत सी सफलता की कहानियां सुनी होंगी, लेकिन आज हम एक ऐसी सफलता की कहानी लेकर आए हैं जो कई बार विफल होने के बावजूद आज एक 2000 करोड़ रुपए की कंपनी बना चुकी है।

हम बात कर रहे हैं बिहार के रहने वाले मिशाब असर्फ की, जिन्होंने फिनटेक स्टार्टअप को "Jar" नाम से शुरू किया था, जो आज पूरे भारत में और पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। साथ ही, आपको बता दें कि इसी स्टार्टअप की मदद से आज हर कोई मिशाब अशरफ का नाम जानता है। आज के इस लेख में हम Jar Success Story जानेंगे कि कैसे Misbah ने Jar को शुरू किया और किस तरह आज उन्हें एक सफलता प्राप्त हुई हैं।

Misbah Ashraf कौन हैं?

Misbah Ashraf

Misbah Ashraf 

Misbah Ashraf मध्यवर्गीय परिवार से आते हैं और बिहार राज्य के नालंदा जिले में रहते हैं। इनके पिता या तो घरेलू काम करते थे या एक स्कूल में साधारण शिक्षक थे। Misbah Ashraf एक मध्यवर्गीय परिवार से आया था, इसलिए कम उम्र में ही पैसे कमाने के लिए काम करना शुरू कर दिया था। Misbah छोटी उम्र से ही जानते थे कि उनका काम उनकी सफलता का एकमात्र उपाय होगा। Misbah बाद में कॉलेज भी गया, लेकिन उसे वहाँ पसंद नहीं आया. उन्होंने कॉलेज छोड़ दिया और अपने IIT दिल्ली के एक दोस्त के साथ Cibola नामक एक सोशल पेमेंट वेंचर की शुरुआत की।

पहले फेल हुए !

Misbah Ashraf

Misbah Ashraf 

Misbah Ashraf का पेमेंट वेंचर अच्छा नहीं चला, इसलिए उन्होंने इसे बंद करने का निर्णय लिया। Misbah ने फिर 2017 में एक ब्यूटी और फैशन प्लेटफार्म बनाया, जिसे उन्होंने "Marsplay" नाम दिया। Marsplay स्टार्टअप को दो बार निवेशकों से पैसा भी मिला था और उनका व्यवसाय बहुत अच्छा चल रहा था, लेकिन कोरोना महामारी के दौरान मिशाब ने इस व्यवसाय में बहुत अधिक नुकसान उठाया। इसलिए उन्हें FOXY कंपनी को ये नवोदित उद्यम "Marsplay" बेचना पड़ा।

Jar ने बनाया इन्हे Hero !

Misbah Ashraf

Misbah Ashraf 

Misbah ने अपने जीवन के पहले दो Startup में सफलता नहीं मिलने पर भी Jar ने इन्हें बनाया और आगे बढ़ते रहे। 2021 में उन्होंने बेंगलुरु में अपना स्टार्टअपJarशुरू किया। Jar एक तरह का फिनटेक स्टार्टअप है जो लोगों को आर्थिक सुविधाएं देता है, और यही कारण है कि आज मिशाब एक हीरो बन गया है।

आपको ये भी बता दें कि साल 2023 के “Forbes 30 Under 30” की सूचि में Misbah का भी नाम हैं और बिहार राज्य से ये इकलोते ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हे Forbes की इस सूचि में शामिल किया गया हैं 

सिर्फ 12 महीने में 2000 करोड़ की कंपनी बनाई

Misbah Ashraf

Misbah Ashraf 

Misbah ने 2021 में शुरू हुए फिनटेक स्टार्टअप को 12 महीने में 2000 करोड़ रुपये का मालिक बना दिया, जो आज पूरी दुनिया को Jar का नाम देता है। ‘Jar’ ऐप पर अभी तक 11 मिलियन से अधिक लोगों ने अपना नाम लिखा है. अपने पहले ही वर्ष में, कंपनी ने विदेशी निवेशकों से 22.6 करोड़ डॉलर का निवेश लिया था, और निवेशकों ने अभी तक 58 मिलियन डॉलर का निवेश दिया है। जिसके कारण आज Misbah केJar’ Startup की वैल्यू 2000 करोड़ रुपए से ज्यादा की हो चुकी हैं। आज Misbah को सफलता इस कारण मिली हैं क्योकि उन्होंने असलफता के बाद हार नहीं मानी और अपने बिज़नेस करने के लक्ष्य पर टिके रहे।

हम आशा करते हैं कि आप इस लेख से Jar Success Story की जानकारी प्राप्त कर चुके हैं।

प्रचलित प्रश्न:

Misbah Ashraf का नेट वर्थ क्या है?

समाचार पत्रों की रिपोर्टों के अनुसार मिशाब अशरफ का नेट वर्थ लगभग 165 करोड़ रुपए है।

Jar Company इस साल कमाई कितना है?

Jar Company 2023 में लगभग 5.7 मिलियन डॉलर की कमाई करेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ